SSA Govt Jobs Apply: सर्व शिक्षा विभाग में निकली बंपर भर्ती, जाने योग्यता,आयु सीमा और आवेदन तिथि


SSA Govt Jobs Apply: आज का पोस्ट उन सभी युवाओं के लिए है। जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। और सरकारी नौकरी पाने के सपने को साकार करना चाहते हैं। तो आपको बता दे! हाल में ही एक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जो की सर्व शिक्षा विभाग द्वारा निकाला गया था इस विभाग में कई विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों को आवेदन के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

अगर आप भी टीचर बनना चाहते हैं। तो आपके लिए यह भर्ती काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। तो चलिए आज के इस पोस्ट में हम इस भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी के बारे में विस्तार पूर्वक जानते हैं। और अंत में यह जानेंगे। कि इस भर्ती में आवेदन कैसे करते हैं।

SSA Govt Jobs Apply Overview

संस्था का नाम सर्व शिक्षा अभियान
रिक्तियों की संख्या 98305 
पदों के नाम SA Primary Teacher, Peon, and more
शैक्षणिक योग्यता 12वीं या कोई भी डिग्री
आवेदन प्रकार ऑनलाइन
आधिकारिक वेबसाइट https://ssa.nic.in

SSA Govt Jobs Apply के लिए नोटिफिकेशन जारी

दोस्तों कहीं आप सर्व शिक्षा विभाग में नौकरी पाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए आवेदन प्रक्रिया के फॉर्म को फिल करना पड़ेगा। एवं मांगे के सभी आवश्यक जानकारी को ध्यानपूर्वक भरनी होगी। और उस आवेदन फार्म को सबमिट करना पड़ेगा। उसके बाद विभाग द्वारा एक परीक्षा कराया जाएगा और जो भी युवा उस भर्ती परीक्षा में सफलता प्राप्त करता है उसका चयन इस विभाग में कई अन्य खाली पदों के लिए सिलेक्शन कर लिया जाएगा। तो आज के इस पोस्ट में हम यही बताने वाले हैं कि आप सर्व शिक्षा विभाग द्वारा निकाले गए भर्ती में कैसे आवेदन करेंगे और इसमें शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा तथा आवश्यक दस्तावेज कौन-कौन से मांगे गए हैं।

SSA Govt Jobs Apply के लिए शैक्षणिक योग्यता

आइए दोस्तों अब बात करते हैं कि जो भी विद्यार्थी इस भर्ती में आवेदन कर रहा है। तो उसकी शैक्षणिक योग्यता कितनी निर्धारित की गई है और कौन से लोग इस भर्ती में आवेदन करने के लिए पात्र माने जाएंगे। तो आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए कोई ज्यादा शैक्षणिक योग्यता की डिमांड नहीं की गई है आप किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से दसवीं एवं 12वीं पास होनी चाहिए तथा किसी भी विश्वविद्यालय से अपने स्नातक की डिग्री की उपाधि प्राप्त की हो तो आप इस भर्ती में आवेदन करने के लिए पात्र माने जाएंगे।

SSA Govt Jobs Apply के लिए आयु सीमा

जब आप इस भर्ती में आवेदन कर रहे होंगे। तो आप अपने उम्र की गणना अवश्य करें क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए विभाग द्वारा एक आयु सीमा निर्धारित की गई है। तो चलिए आयु सीमा के बारे में जानते हैं। आपको बता दे कि जो भी युवा इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं। तो उनकी अधिकतम उम्र 35 वर्ष होनी चाहिए। और न्यूनतम उम्र 18 वर्ष हो वही युवा इस भर्ती में आवेदन करने के लिए पात्र माने जाएंगे।

SSA Govt Jobs Apply आवश्यक दस्तावेज

  • अभ्यर्थी का आधार कार्ड
  • अभ्यर्थी का 10वीं एवं 12वीं का मार्कशीट
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पैन कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • ईमेल आईडी
  • फोन नंबर

SSA Govt Jobs Apply कैसे करें

  • दोस्तों सबसे पहले आपको बता दे अगर आप इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना पड़ेगा।
  • जब आप वेबसाइट के होम पेज पर जाएंगे तो वहां भारती का नोटिफिकेशन दिखेगा उसे पर आप क्लिक करें और कुछ जानकारीदी जाएगी उसे पढ़े।
  • अब आपको अप्लाई ऑनलाइन वाले विकल्प पर क्लिक करना पड़ेगा।
  • इतना करने के बाद आपकी स्क्रीन पर इस भर्ती से जुड़ी आवेदनफार्म खुल जाएगी।
  • आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरे एवं मांगी गई आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करें।
  • इन सभी को करने के बाद आवेदन फार्म का भुगतान करें और अंत में आवेदन फार्म को सबमिट कर दें इस प्रक्रिया को अपना कर आप आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

सारांश

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हमने सर्व शिक्षा विभाग द्वारा निकाली गई सभी भारती के बारे में विस्तार पूर्वक बताया है अगर आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए पोस्ट का महत्वपूर्ण होने वाली है क्योंकि इस भारतीय से जुड़ी एक-एक पॉइंट को हमने काफी आसान भाषा में समझाया है आपके लिए यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण हो सकता है अगर आप सरकारी नौकरी भविष्य में पाना चाहते हैं। इस टाइप के सरकारी नौकरी के अपडेट एवं सरकारी नौकरी के रिजल्ट के बारे में जानने के लिए आप हमारे इस पेज से हमेशा जुड़े रहे।

इसे भी पढ़ें:-

PM Awas Yojana Online Apply 2024: मुफ्त में बनवाना चाहते हैं घर, साथ में मिलेगा लाखों का सब्सिडी, इसका लाभ उठाने के लिए ऐसे करें आवेदन

Nagar Palika Data Entry Vacancy: नगर पालिका में निकली No 1 डाटा एंट्री के पद पर भर्ती, बिना परीक्षा होगा सिलेक्शन, ऐसे करें आवेदन

MGNREGA Free Cycle Yojana 2024: अब काम पर जाने के लिए सरकार सभी को दे रही है, फ्री में साइकिल जाने आवेदन प्रक्रिया

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

सर्व शिक्षा अभियान की भर्ती कब निकलेगी?

सर्व शिक्षा अभियान की भर्ती कब निकलेगी? सर्व शिक्षा अभियान भर्ती 2024 की अधिसूचना आगामी महीनों में जारी होने की उम्मीद है।

सर्व शिक्षा अभियान का फॉर्म कैसे भरें?

इस भर्ती में आवेदन फार्म को कैसे फिल करें उसके बारे में हमने विस्तार पूर्वक से ऊपर की पोस्ट में बताया है आप उसे पढ़कर आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं

SSA के अंतर्गत क्या आता है?

एसएसए के अंतर्गत प्राथमिक स्‍तर पर 150 रुपये प्रति बच्‍चे और उच्‍च प्राथमिक स्‍तर पर 250 रूपये प्रति बच्‍चे की अधिकतम सीमा में सरकारी/सरकारी स्कूलों के बच्चों को किताब एवं पढ़ने हेतु सामान को प्रदान किया जाता है

SSA Govt Jobs Apply के लिए शैक्षणिक योग्यता?

शैक्षणिक योग्यता 10वीं एवं 12वीं पास रखी गई है अगर आप स्नातक पास कर चुके हैं तो भी आप आवेदन कर सकते हैं

SSA Govt Jobs Apply आवश्यक दस्तावेज?

इस भर्ती में आवेदन करते समय आपको कई सारे आवश्यक दस्तावेज की जरूरत पड़ सकती है जिसके बारे में हमने ऊपर के पोस्ट में बताया है
Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url