IRDAl Assistant Manager Recruitment 2024: सहायक प्रबंधक के पद पर निकली कुल 49 पदों पर भर्ती, जल्दी करें, यहां से आवेदन


IRDAl Assistant Manager Recruitment 2024: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं। विद्यार्थियों का अब इंतजार खत्म होता है। क्योंकि कुछ दिन पहले ही IRDAl की खाली 49 पदों के लिए विभाग द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसमें A ग्रेड के लिए उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। इस भर्ती में आप 20 सितंबर 2024 से पहले ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर ले। क्योंकि इसकी आवेदन तिथि काफी कम रखी गई है।तो चलिए अब हम लोग इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी को नीचे जानते हैं।

IRDAl Assistant Manager Recruitment 2024 Overview

संस्था का नाम भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (आईआरडीएआई)
पोस्ट नाम सहायक प्रबंधक/ ग्रेड ए अधिकारी
टोटल पोस्ट 49
आवेदन तरीका ONLINE MOD
चयन प्रक्रिया प्रारंभिक,मुख्य परीक्षा (वर्णनात्मक),साक्षात्कार
आधिकारिक वेबसाइट https://irdai.gov.in/

IRDAl Assistant Manager Recruitment के लिए नोटिफिकेशन जारी

IRDAl सहायक प्रबंधक पद के लिए भारती का नोटिफिकेशन 21 अगस्त 2024 को ही जारी कर दिया गया था अब उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं वही आपको बता दे कि इस पार्टी में उम्मीद भर का चयन तीन प्रक्रिया द्वारा किया जाएगा सबसे पहले उम्मीदवार का प्रारंभिक परीक्षा होगा जो की मुख्य रहेगा। उसके बाद इंटरव्यू लिए जाएगा। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो उनको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना पड़ेगा वहीं से वह इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अगर आपका भारती इस विभाग में हो जाता है तो आपकी मासिक वेतन 44,400 से लेकर 1,46,000 तक हो सकती है।

IRDAl Assistant Manager Recruitment के टोटल पोस्ट जाने

दोस्तों आपको मुख्य रूप से बता दें कि इस भर्ती में बहुत ही ज्यादा वैकेंसी नहीं निकल गई है। मात्र 49 पदों पर उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। तो आप समझ सकते हैं। इस भर्ती में सफलता पाना कितना कठिन हो सकता है। इसके लिए आपको अपनी तैयारी काफी मजबूत करनी पड़ेगी। तभी आपका सिलेक्शन इस विभाग में होगा। तो आईए जानते हैं कौन-कौन से पदों पर उम्मीदवार का चयन किया जा रहा है।

IRDAl Assistant Manager Recruitment के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या है

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन कर रहे हैं तो उनको सबसे पहले विभाग द्वारा बताए गए शैक्षणिक योग्यता के नियम को एक बार जरूर पढ़ना चाहिए। अगर आप इस भर्ती में आवेदन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। तो आपकी शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास होना चाहिए। जो कि किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हो एवं पद अनुसार उनकी शैक्षणिक योग्यता में बदलाव भी किया जा सकता है। शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी को जानने के लिए आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं वहां से आपको इसके बारे में संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी।

IRDAl Assistant Manager Recruitment उम्र सीमा जाने

IRDAl भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए आपकी आयु सीमा कुछ इस प्रकार निर्धारित की गई है इसके बारे में आपको ज्यादा ना अति आवश्यक है आपको बता दे इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष निर्धारित की गई है वही अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है इसमें आपको किसी भी प्रकार का कोई आयु सीमा में छूट देखने को नहीं मिलेगा। उम्मीदवार का जन्म 21 सितंबर 1994 से पहले और 20 सितंबर 2003 के बीच में होना चाहिए तभी उम्मीदवार का फॉर्म एक्सेप्ट किया जाएगा।

IRDAl Assistant Manager Recruitment आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको आवेदनशील की भुगतान करनी पड़ेगी जो की अलग-अलग वर्ग के अनुसार निर्धारित किया गया है अगर आप स या फिर सेंट तथा दिव्यांग उम्मीदवार में से आते हैं तो आपका आवेदन शुल्क मात्र ₹100 लगेगा वही जब आप ओबीसी जनरल कैटेगरी के छात्र हैं तब आपका आवेदन शुल्क 750 लगेगा इसका भुगतान आप ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते हैं।

IRDAl Assistant Manager Recruitment मे आवेदन तरीका जानें

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना पड़ेगा।
  • अब आपके सामने इस भारती का एक नोटिफिकेशन खुल जाएगा उसे ध्यानपूर्वक पड़े और ऑनलाइन आवेदन वाले लिंक को खोज कर उसे पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने इस भारती का आवेदन फार्म खुल जाएगा जिसमें आपको अपनी सभी जरूरी जानकारी को डाल देनी है।
  • अब आपसे कुछ आवश्यक दस्तावेज आवेदन फार्म में मांगा जाएगा तो उसे स्कैन कर कर अपलोड करें।
  • फिर आप आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म को सबमिट कर दें अंत में आवेदन फार्म का प्रिंट आउट कॉपी लेना ना भूले।

सारांश

IRDAl Assistant Manager Recruitment से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी के बारे में हमने इस पोस्ट में विस्तार पूर्वक बताया है अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको हमारे द्वारा बताए गए यह जरूरी नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए और उसके बाद आवेदन प्रक्रिया को अपनाकर आप आवेदन फार्म में अप्लाई जरूर करें। इस टाइप के सरकारी नौकरी के अपडेट पाने के लिए आप हमारे इस पेज से हमेशा जुड़े रहे आपको पेज से जुड़ने पर काफी सारी नई-नई अपडेट के बारे में जानकारी मिलती रहेगी।

इसे भी पढ़ें:-

PM Awas Yojana Online Apply 2024: मुफ्त में बनवाना चाहते हैं घर, साथ में मिलेगा लाखों का सब्सिडी, इसका लाभ उठाने के लिए ऐसे करें आवेदन

Nagar Palika Data Entry Vacancy: नगर पालिका में निकली No 1 डाटा एंट्री के पद पर भर्ती, बिना परीक्षा होगा सिलेक्शन, ऐसे करें आवेदन

MGNREGA Free Cycle Yojana 2024: अब काम पर जाने के लिए सरकार सभी को दे रही है, फ्री में साइकिल जाने आवेदन प्रक्रिया

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

क्या IRDAI सहायक प्रबंधक अधिसूचना 2024 जारी हो गई है?

जी हां दोस्तों इस पार्टी में आवेदन के लिए नोटिफिकेशन 21 अगस्त को ही जारी कर दिया गया था

IRDAI सहायक प्रबंधक के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि क्या रखी गई है?

जो भी युवा इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो वह 17 सितंबर से पहले आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर ले क्योंकि अंतिम तिथि 17 सितंबर ही है!

IRDAI भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आयु सीमा कितनी निर्धारित की गई है?

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्र सीमा 21 वर्ष से लेकर 30 वर्ष के बीच में रखी गई है!

IRDAI भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करना है?

आवेदन करने के सभी स्टेट को हमने ऊपर के पोस्ट पर बताया है आप उसे फॉलो करें और आवेदन प्रक्रिया करें
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url